Aadhar Card Me Mobile Number Kaise Check Kare

आज हम आपको aadhar card me mobile number kaise check kare इसके बारे में कंप्लीट जानकारी देने वाले हैं

Aadhar Card Me Mobile Number Kaise Check Kare

Aadhar card me mobile number kaise check kare

आज हम आपको aadhar card me mobile number kaise check kare इसके बारे में कंप्लीट जानकारी देने वाले हैं दोस्तों Aadhar Card में मोबाइल नंबर चेक करने के लिए आपके पास केवल एक मोबाइल फोन का होना जरूरी है और उसके साथ इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए इसकी सहायता से आप बड़े ही आसानी से किसी भी Aadhar Card से Link मोबाइल नंबर का पता कर सकते हैं।

    अगर आप अपने Aadhar Card से Linked Mobile Number के बारे में भूल चुके हैं या फिर उसके बारे में पता करना चाहते हैं तो आप इसका पता लगा सकते हैं Aadhar Card से जुड़ी सारी समस्याओं के हल के लिए आप हमारी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं चलिए अब जानते हैं Aadhar Card से लिंक मोबाइल नंबर का पता कैसे करें।

    Mobile से Aadhar Card से लिंक मोबाइल नंबर का पता कैसे करें?

    Mobile Phone की मदद से अपने आधार कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर का पता करने के लिए आपको नीचे दिए गए Steps को Follow करना है उसके बाद आप बड़े ही आसानी से Aadhaar Card से Link मोबाइल नंबर के बारे में जानकारी देख सकते हैं :-

    Aadhar Card Me मोबाइल नंबर Check Karne के लिए क्या चाहिए

    • Mobile/laptop/computer इनमें से कोई एक।
    • Internet Connection

    उपरोक्त दोनों चीजें होने के साथ-साथ थोड़ा बहुत मोबाइल चलाने की जानकारी का होना जरूरी है चलिए अब जानते हैं मोबाइल फोन से Aadhar Card Me Mobile Number kaise Check Kare इसके बारे में।

    Aadhar Card से जुड़े Mobile Number का पता करने के लिए इन Steps को Follow करें

    • Mobile को इंटरनेट से कनेक्ट करें।
    • अपने Mobile में Browser Open करें।
    • Google पर Uidia.gov.in सर्च करें।
    • सबसे पहली Aadhar Official Website को ओपन करें।
    • My Services में "Verify an Aadhar" के option पर क्लिक करें।
    • 12 अंकों का Aadhar Number भरें।
    • "Captcha Verification" के साथ दिखाई दे रहे Code को भरें।
    • "Proceed to verify" के बटन पर क्लिक करें।

    अब आप नया पेज लोड होने तक प्रतीक्षा करें पेज लोड होने के बाद आप अपने आधार कार्ड से जुड़ी हुई जानकारी को देख सकते हैं और aadhar card me mobile number check कर सकते हैं।


    Load हुए नए पेज के ऊपर आप अपने Aadhar Card से जुड़े Mobile Number के Last Three Digit को देखकर अपने Mobile Number की पहचान कर सकते हैं।


    दोस्तों यदि आप यह पूरा पोस्ट पढ़कर अपने Aadhar Card Me मोबाइल नंबर को Check कैसे करें इसके बारे में समझ नहीं पा रहे हैं तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देख सकते हैं इससे आप अच्छे से सारे स्टेप्स को समझ जाएंगे।


    वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें


    किसी भी तरह का सवाल या आधार कार्ड से जुड़ी परेशानी के हल के बारे में जानने के लिए कमेंट करना ना भूलें और अगर आप को हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो भी हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

    ShowHideComments
    Cancel