RRR का फुल फॉर्म क्या है - RRR Movie Full Form in Hindi

अगर आप RRR Movie Full Form in Hindi या RRR Full Form in Hindi के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आप सही वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं।

RRR मूवी का फुल फॉर्म क्या है - RRR Movie Full Form in Hindi

RRR Movie Full Form in Hindi


अगर आप RRR Movie Full Form in Hindi या RRR Full Form in Hindi के बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि आप सही वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं। आज के साथ आर्टिकल में हम आपको RRR Movie Full Form in Hindi से जुड़े कंप्लीट जानकारी देने वाले हैं इसलिए इस पोस्ट को पूरा पढ़ें।


सभी लोगों का यही कहना था कि यह फिल्म वन ऑफ द बेस्ट फिल्म बाहुबली को टक्कर देने वाली मूवी हैं जो कि यह बात सच हो गयी और कुछ लोगों का तो यह कहना है कि यह फिल्म बाहुबली से भी Next Level की फिल्म है।


फिल्म का एक-एक सेकंड का सीन पूरी कहानी को जोड़ता है और बहुत ही मजेदार है। कोई भी सीन इस फिल्म में फालतू का नहीं डाला गया है।

    इस फिल्म का बजट 400 करोड़ का है जिस प्रकार का काम इस फिल्म में किया गया है उससे मूवी देखते समय यह Feel होता है किस फिल्म का बजट 400 करोड़ों रुपए ही है। फिल्म का हर एक सीन शानदार तरीके से ऑडियंस के सामने लाया गया है।


    Film में जो VFX डाला गया है वह Advance Top Level का है क्योंकि हॉलीवुड को भी पीछे छोड़ रहा है फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक इतना जबरदस्त है कि आपको फिल्म देखते समय जोश से भर देगा।


    अगर आप इस फिल्म को सिनेमा हॉल में देखने जाएंगे तो इस फिल्म को देखने का मजा इतना है कि आपको फिल्म में बैकग्राउंड म्यूजिक से ज्यादा तो ऑडियंस की सीढ़ियां और तालियां सुनाई देंगी। इस बात से आप यह अंदाजा लगा सकते हैं कि यह फिल्म कितनी शानदार है।

    RRR Movie Full Form in Hindi

    आइए दोस्तों अब इस फिल्म के नाम RRR Full Form के बारे में जान लेते हैं क्योंकि आप सभी ने इसी सवाल के बारे में सर्च किया है।

    RRR Movie Full Form In Hindi - Rise Roar Revolt

    इस फिल्म के जितना ही इसका नाम भी काफी दमदार है क्योंकि इसके पीछे भी काफी रोचक तथ्य जुड़े हुए है। इस फिल्म का नाम RRR इस फिल्म में Rajamouli का R, Ram Charan का R, Rama Rao का R तीनों को मिलाकर इस फिल्म का टाइटल बनाया गया है। फिल्म की कहानी में किरदार आग और पानी की तरह ही दुश्मन हैं Ramcharan और Junior NTR.


    पूरी फिल्म सिर्फ एक कहानी ही नहीं बल्कि लोगों के दिलों को छू जाने वाला इमोशन है यह फिल्म देखने के लिए आप अपने दोस्तों के साथ जरूर जाइए या फिर इसे अपने मोबाइल से भी घर पर बैठकर देख सकते हैं।


    इस फिल्म में फ्रेंडशिप स्टोरी पर ज्यादा फोकस किया गया है जो कि सभी को इमोशनल कर देती है इस फिल्म में राम चरण और जूनियर एनटीआर का जो एक्टिंग लेवल है उसे देखकर आप भी यही कहेंगे कि भाई साहब मजा ही आ गया।


    ऐसी फिल्म कई सालों में एक बार बनतीऐसी फिल्म कई सालों में एक बार बनती है जैसे कि बाहुबली और KGF. इसलिए इस फिल्म को देखना ना भूलें। दुनिया के Number One Director S.S Rajamouli ने इस फिल्म में कमाल ही कर दिया है।

    RRR Movie Star Cast Name

    • Jr NTR - Bheem
    • Ram Charan - A Rama Rao
    • Alia Bhatt - Sita
    • Ajay Devgn - Venkata Rama Raju
    • Shriya Saran - Sarojini
    • Ray Stevenson - Scott Buxton
    • Alison Doody - Lady Buxton
    • Olivia Morris - Jennifer
    • Varun Buddhadev - Young Alluri Sitarama Raju
    • Spandan Chaturvedi - Young Sita
    • Varun Buddhadev - Young Rama
    • Rahul Ramakrishna - Lacchu

    दोस्तों अब तक आप RRR Movie Full Form in Hindi के बारे में अच्छे से जान चुके होंगे लेकिन क्या आप जानते हैं इस फिल्म के पीछे बहुत से रोचक तथ्य छिपे हुए हैं जिसके बारे में जानकर आप हैरान हो जाएंगे।

    Amazing Facts About RRR Movie in Hindi

    1. इस फिल्म का बजट 400 करोड रुपए है यानी कि बाहुबली फिल्म के बजट से भी कई गुना ज्यादा।
    2. कमाल की बात तो यह है कि इस फिल्म ने रिलीज से पहले ही 900 करोड़ का बिजनेस कर लिया है।
    3. RRR Film की स्टोरी दो Freedom Fighter की है जिनका नाम Alluri Sitarama Raju और Komaram Bheem है।
    4. इस फिल्म में Junior NTR और Ram Charan के इलावा Alia Bhatt, Ajay Devgan, Olivia Morris लीड कैरेक्टर हैं।
    5. Junior NTR को इस फिल्म के लिए अपनी Body Transformation करने के लिए 18 महीने का वक्त लगा।
    6. यह कहानी पूरी तरह से सच्ची नहीं है क्योंकि यह आधी Real और Fixnoal है क्योंकि Alluri Sitarama Raju और Komaram Bheem एक दूसरे से कभी मिले ही नहीं थे।
    7. यह फिल्म इंडिया की एक ऐसी फिल्म है जिसकी शूटिंग High Budget Camera Set से की गई है।
    8. इस फिल्म की शूटिंग केवल इंडिया में ही नहीं बाहर के देशों में की गई है।
    9. इस फिल्म का एक ऐसा Scene है जिसे शूट करने के लिए 45 करोड़ रुपए लगे थे।
    10. इस फिल्म का नाम RRR इस फिल्म में Rajamouli का R, Ram Charan का R, Rama Rao का R तीनों को मिलाकर इस फिल्म का टाइटल बनाया गया है।

    Conclusion

    आज के इस पोस्ट में हमने आपको RRR Movie Full Form in Hindi के बारे में जानकारी दी है इसी के साथ इस फिल्म का Full Review और इस फिल्म से जुड़े रोचक तथ्यों के बारे में बताया है। इस फिल्म के बारे में इतना सब जानने के बाद आप यह फिल्म देखने के लिए उत्सुक हैं या नहीं इसके बारे में हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

    ShowHideComments
    Cancel