RIP का मतलब क्या होता हैै | RIP Meaning In Hindi

इस पोस्ट में हम आपको Rip ka Matlab और Rip meaning in hindi बताने वाले हैं यदि आप इसके बारे में जानना चाहते हैं।

RIP का मतलब क्या होता है| RIP Meaning In Hindi

Rip ka matlab, rip meaning in hindi
Rip Meaning In Hindi

इस पोस्ट में हम आपको Rip ka Matlab और Rip meaning in hindi बताने वाले हैं यदि आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमारी वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आज की इस डिजिटल दुनिया में और सोशल मीडिया के बढ़ते चलन में ना जाने social media कितने ही शब्दों को अपने दैनिक जीवन में जोड़ा जाता है।

    हमें इन शब्दों के बारे में अच्छे से समझना काफी जरूरी होता है क्योंकि यदि हम सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते समय इन शब्दों को या फिर शब्दों के शॉर्ट फॉर्म को अच्छे से नहीं समझेंगे तो हम अपने सगे संबंधियों या मित्रों में हास्य का कारण भी बन सकते हैं।

    अर्थात सामने वाला व्यक्ति जो हमसे वार्तालाप कर रहा है हमारी बुद्धिमता के ऊपर हमें संदेह के नजरों से देख सकता है।

    ऐसे कई सारे शब्द सोशल मीडिया पर प्रचलित होते ही जा रहे हैं इसलिए आप हमारी वेबसाइट पर Rip Meaning in Hindi या फिर RIP का मतलब बड़ी आसानी से जान सकते हैं।

    RIP का मतलब|Rip Meaning In Hindi

    RIP Ka matlab मृत्यु के बाद लेटने की अवस्था या अंतिम अवस्था को REST IN PEACE या RIP कहा जाता है

    सोशल मीडिया पर जब किसी दुर्घटना या किसी कारणवश किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है तो उस समय RIP शब्द का प्रयोग उस आत्मा की शांति के लिए किया जाता है।

    RIP शब्द कहां से लिया गया है

    मृत्यु के समय अलग-अलग धर्मों में अलग-अलग रूप से श्रद्धांजलि दी जाती है हर धर्म के अनुरूप मंत्रों और श्रद्धांजलि देने के शब्दों का अलग-अलग महत्व और मतलब होता है।

    RIP शब्द जिसका मतलब Rest In Peace होता है इसे ईसाई धर्म से लिया गया है। मृत्यु के समय कब्र के ऊपर RIP लिखा जाता है जिसका मतलब हम आपको बता चुके हैं।

    सोशल मीडिया पर यदि दुर्घटना से किसी व्यक्ति की मौत हो जाती है तो उसे श्रद्धांजलि देने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है ।

    यही से इस शब्द का प्रचलन काफी बढ़ गया है इसी तरह से अन्य कई सारे शब्द रोजाना इस्तेमाल किए जाते हैं जिसके बारे में आप हमारी वेबसाइट पर पढ़ सकते हैं।

    ShowHideComments
    Cancel