1000+ Friendship Quotes In Hindi - फ्रेंडशिप कोट्स हिंदी में

अगर आप भी Best Friend Quotes In Hindi सर्च कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आप सही वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं

1000+ Friendship Quotes In Hindi - फ्रेंडशिप कोट्स हिंदी में

अगर आप भी Best Friend Quotes In Hindi सर्च कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आप सही वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं क्योंकि आज हम आपके लिए Best Friend Quotes With Images के साथ लेकर आए हैं।


यदि आप अपने मित्रों के साथ Friendship Day को बेहतर बनाना चाहते हैं तो आप इन friendship quotes को copy करके बड़ी आसानी से एक ही click में facebook & Whatsapp जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर Send कर सकते हैं।

Best Friendship Quotes in Hindi

सच्ची दोस्ती एक अच्छे स्वास्थ की तरह है जिसकी अहमियत सिर्फ खोने पर ही पता चलती है !!


इश्क ने दोस्ती से एक दिन पूछ ही लिया, जब मैं हूँ यहाँ तो तेरा क्या काम है, तो दोस्ती ने कहा जहाँ तू नाकाम है, वहाँ मेरा ही नाम है.
Friends quotes in hindi

ज़िन्दगी में बहुत सारे दोस्त बनाना कोई ख़ास बात नही है लेकिन एक ही दोस्त के साथ ज़िन्दगी भर दोस्ती निभाना यह खास बात है


कभी भी दोस्त को दौलत की निगाह से मत देखो अक्सर वफ़ा करने वाले लोग गरीब हुआ करते हैं !!



कहते है होसलो से उड़ान होती है, सच्ची दोस्ती से ही पहचान होती है, ज़िन्दगी में सब कुछ मिल जाता है, जब हमारी दोस्ती में जान होती है.


कुदरत का नियम है कि मित्र और चित्र अगर दिल से बनाओ तो उनके रंग ज़रूर निखर जाते है.
Friend quotes in hindi

हम बहुत अजीब सा दोस्ताना करते है, दोस्ती पर सब कुछ वार दिया करते हैं, रिश्तो को तो हम निभाते ही है, पर दोस्ती का अंदाज अलग ही रखा करते है.


किसी रोज़ याद न करूँ तो खुदगर्ज़ न समझ लेना दोस्तों दरअसल इस छोटी सी ज़िन्दगी में परेशानियाँ बहुत हैं !


किसी से झूट बोलकर दोस्त बनाने से बेहतर है सच बोल कर दुश्मन बना लो !!सच्चा दोस्त वही है जो खुद तो कामयाब बने और साथ ही आपको भी कामयाबी के रास्ते पर ले चले !!


मुकाम मिलने से यारी भुलाई नहीं जाती, एक साथी मिलने से दोस्ती मिटाई नहीं जाती, दोस्तों की कमी हर पल रहती है, तनहाइयों सेकभी हमे अपनी दोस्ती  दोस्ती छुपाई नहीं जाती.


लोग पूछते हैं इतने गम भी खुश क्यों हो मैंने भी मुस्कुराकर कहा दुनिया साथ दे न दे पर मेरे साथ हैं


पर अभिमान हुआ करता था, कभी तुमसे मिलना हमारी शान हुआ करता था, हर लम्हा तेरी दोस्ती का समेट कर रखते है, कभी उन लम्हो पर तेरा एहसान हुआ करता था.


जब दोस्त तरक्की करे, तो तुम गर्व से कहो ये मेरा दोस्त है, और जब दोस्त मुसीबत में हो, तो तुम कहो हम इसके दोस्त हैं.


सच्चा दोस्त वो है, जो कभी आपके रास्ते में नही आता है, वो अपना कदम तभी बढ़ाता है, जब आपका रास्ता गलत नज़र आता है.


हर पल हम आपके साथ हैं, तनहाइयों में होकर भी हम आपके पास हैं, आपका हो न हो पर हमें, आपकी कमी का हर पल अहसास है.भी बढ़ाता है, जब आपका रास्ता गलत नज़र आता है.


दोस्ती का बस एक ये तोहफा याद रखना दिल के एक कोने में हमारा भी नाम रखना !!


आप हमारे कितने पास हो, आप हमारे लिए कितने खास हो, काश आपको भी ये एहसास हो, आपकी यादो में हम भी खास हो.


कभी मिल सको तो इन पंछियों की तरह बेवजह मिलना ए दोस्त वजह से मिलने वाले तो हर रोज़ न जाने कितने मिलते हैं !!


पुष्प बनकर हँसना जिन्दगी है, खुश होकर दुःख भूल जाना ज़िंदगी है, मिलकर लोग खुश होते है तो क्या हुआ, बिना मिले दोस्ती निभाना हमारी जिन्दगी है.

पॉपुलर फ्रेंडशिप कोट्स हिंदी में 2022

वो दोस्ती ही क्या जिसमे आप जैसा यार न हो, वो यार ही क्या जिसके लिए हमारे दिल में प्यार न हो, वैसे तो हम सब कुछ लुटा सकते हैं, और वो ज़िन्दगी ही क्या जो दोस्त पर जान निसार न हो.


न जाने क्यों हमें आंख भिगाना नहीं आता, न जाने क्यों हाल-ऐ-दिल समझाना नहीं आता, क्यों सारे दोस्त बिछड़ गए हमसे, शायद हमें ही साथ निभाना नहीं आता.


वक़्त और हालात हमेशा बदलते रहते हैं लेकिन अच्छे रिश्ते और अच्छे दोस्त कभी नही बदलते !!


हम तो अपने दोस्तों के सारे गम चुरा लेते हैं, दोस्ती का रिश्ता बख़ूबी निभा लेते हैं, हम अपने दोस्तों से इतना प्यार करते हैं, की दुश्मन भी हमसे दोस्ती करने का इरादा बना लेते है.


एक सच्चा दोस्त वही होता है जो आपकी असफलताओ को नज़रंदाज़ करता है और आपकी सफलता को ख़ुशी से स्वीकार करता है !!

Best Friends quotes in hindi

दिल से वादा है आपसे, ये ना समझना की भूल से भी भुल जायेगे हम, याद रखना जिन्दगी भर दोस्ती निभाएंगे हम.


दोस्ती दोस्ती होती है इसमे अच्छे बुरे की बात नहीं होती दोस्ती अहसास है दिलो का इसमे सच झूठ की जगह नही होती !!

Friendship Day Quotes In Hindi

न हमसे दोस्ती में जुदा होने की कोशिश करना, न हमसे दोस्ती में खफा होने की कोशिश करना, अगर हो जाये दोस्ती में कोई नादानी, तो उसे दोस्ती में माफ़ करने की कोशिश करना.

Friendship quotes in hindi

जुबान पे उल्फत के अफसाने नहीं आते, जो बीत गए फिर से वो फसाने नहीं आते, यार ही होते हैं यारो के हमदर्द, कोई फ़रिश्ते यहाँ साथ निभाने नहीं आते.


दोस्ती वो है जिसमे ज़िन्दगी महकती है, दोस्ती में जिंदगी शुरू या खत्म हो कोई मायने नही रखती है, ज़िन्दगी में आप जैसा दोस्त मिल जाये, तब ये ज़िन्दगी जन्नत से कम नही लगती है.


छोटा सा हमारा दिल कभी भुल से ना टूटे, नन्ही नन्ही बातो से आप कभी ना रूठें, हल्की सी भी चिंता है अगर आपको हमारी, तो कोशिश करना की ये दोस्ती कभी ना टूटे.


लिखा था राशि में आज खज़ाना मिल सकता है कि अचानक गली में दोस्त पुराना मिल गया !!


दोस्ती वो नही जो जान देती है दोस्ती वो नही जो मुस्कान देती है असली दोस्ती तो वो होती है जो समुंदर में गिरा आंसू भी पहचान लेती है !!


ज़िन्दगी के कुछ पल बहुत खास होते है, जो जिंदगी को महकाने के लिए होते है, आपसे दोस्ती हमारी एक प्यारे इत्तेफाक से हुई, ये इत्तेफाक भी बड़े इत्तफाक से होते है.

Conclusion

हमें उम्मीद है कि आपको आज तो हमारा आर्टिकल जोकि Friend Quotes in Hindi के बारे में था पसंद आया होगा । आप हमारी वेबसाइट पर हिंदी भाषा में इंटरनेट पर जुड़ी प्रत्येक समस्या के बारे में खोज सकते हैं और उनका सरल से सरल उपाय जान सकते हैं। इसलिए आप हमारी वेबसाइट फॉलो जरूर करें और नीचे दिए गए कमेंट के ऑप्शन से कमेंट करके जरूर बताएं।


ShowHideComments
Cancel