PUBG से पैसे कैसे कमाये सबसे बेहतरीन तरीके 2022

आज हम Pubg se paise kaise kamaye in hindi 2022 से संबंधित पोस्ट लेकर आए हैं जिसमें हम आपको Pubg Game से पैसे कमाने के तरीके बताएंगे।

PUBG से पैसे कैसे कमाये सबसे बेहतरीन तरीके 2022

Pubg se paise Kaise Kamaye


आज हम Pubg se paise kaise kamaye in hindi 2022 से संबंधित पोस्ट लेकर आए हैं जिसमें हम आपको Pubg Game से पैसे कमाने के तरीके बताएंगे। जिससे कि काफी सारे प्लेयर्स Pubg गेम खेलते हुए अच्छे पैसे कमा रहे हैं।


यदि आप अभी तक पब्जी गेम खेल कर केवल अपने मनोरंजन के साथ समय बर्बाद कर रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आज के इस पोस्ट को पूरा पढ़ने के बाद नीचे दिए गए तरीकों में से एक तरीके को आप जरूर अपनाएंगे और Pubg से paise kaise kamaye इसके बारे में अच्छे से जान जाएंगे।


सबसे पहले हम आपको बताना चाहेंगे कि यदि आप यह सोच रहे हैं कि पब्जी गेम एप्लीकेशन के अंदर गेम खेल कर पैसा कमाने का कोई विकल्प आपके पास है तो हम आपको बता दें कि आप गलत सोच रहे हैं।


आधिकारिक तौर पर पब्जी आपको पैसे कमाने का मौका नहीं देती है इसके लिए आपको Third Party Website और Application का सहारा लेना पड़ता है जिनके माध्यम से आप Pubg Game खेलकर काफी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।


यहां पर कुछ ऐसे तरीके हैं जिनकी सहायता से आप दिन का ₹50 से ₹200 आसानी से कैसे कमाए सकते हैं और कुछ ऐसे अन्य मजेदार तरीके भी हैं जिनकी मदद से आप Pubg Game से Life Time Earning भी कर सकते हैं।

    Pubg Game Se Paise Kaise Kamaye 2021 me in Hindi

    भारत में Pubg Game काफी पॉपुलर है लेकिन ज्यादातर लोग इससे अपना मनोरंजन करना ही जानते हैं कई लोग तो इससे अपना काफी समय बर्बाद भी करते हैं और पब्जी गेम का ऐसा क्रेज बच्चों से लेकर बड़ों में इतना बढ़ गया है कि वह अपने अन्य काम को छोड़कर इस गेम को खेलना ज्यादा पसंद करते हैं।


    लेकिन कुछ देर के मनोरंजन के लिए प्रतिदिन का ढेर सारा समय बर्बाद करना किसी भी तरह से फायदेमंद साबित नहीं होता लेकिन यदि हम आपको कहें कि आप पब्जी गेम खेल कर पैसा भी कमा सकते हैं। 


    तो आप ऐसे तरीकों के बारे में जानने के लिए काफी उत्सुक होंगे। गेम खेलकर मनोरंजन करने के साथ-साथ यदि आप समय का सदुपयोग का पैसा कमाने के लिए करें तो इससे अच्छी बात क्या होगी


    आज हम के इस पोस्ट में हम आपके लिए पब्जी गेम से पैसे कमाने के तरीके साझा करने वाले हैं जोकि बिल्कुल सही तरीके हैं और यदि आप इन तरीकों का इस्तेमाल करना शुरू करते हैं तो हम आपको बता दें कि आप बहुत ही अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

    Pubg Tournament से पैसे कमाए

    Pubg tournament se paise kaise kamaye
    Pubg game se paise kaise kamaye 2021 me


    यदि आपने पब्जी टूर्नामेंट के बारे में अभी तक नहीं सुना है तो हम आपको बता दें कि काफी सारे थर्ड पार्टी एप्स और वेबसाइट आपको पब्जी टूर्नामेंट खेलने का अवसर प्रदान करते हैं जहां पर आप अन्य पब्जी प्लेयर्स के साथ टूर्नामेंट में भाग ले सकते हैं और जीतने वाले प्लेयर को इनाम के तौर पर पैसे दिए जाते हैं।


    इन्हें आप अपने मोबाइल में कंप्यूटर के माध्यम से आसानी से खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं लेकिन दोस्तों यह बात हम आपको पहले ही बताना सही समझेंगे कि पब्जी टूर्नामेंट खेलकर आप दिन का केवल 100 से ₹200 ही कमा सकते हैं। 


    पब्जी टूर्नामेंट खेल कर कम या ज्यादा पैसा कमाना इन्हीं टूर्नामेंट के ऊपर डिपेंड करता है कि उसमें कितने प्रतिद्वंदी भाग ले रहे हैं।


    आइए आप जानते हैं कि पब्जी टूर्नामेंट खेलकर आप पैसे कैसे कमा सकते हैं


    सबसे पहले आपको नीचे दी गई कुछ एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जो कि प्ले स्टोर पर उपलब्ध है इन एप्लीकेशन को आप प्ले स्टोर पर सर्च कर सकते हैं और बेफिक्र होकर अपने मोबाइल में डाउनलोड कर सकते हैं क्योंकि यह एप्लीकेशन पूरी तरह से सुरक्षित हैं।


    गेमिंग टूर्नामेंट एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको इसमें अपना मोबाइल नंबर ईमेल आईडी और फेसबुक आईडी से लॉगिन करना होता है।


    इस एप्लीकेशन में लॉगिन करते ही इसकी होम स्क्रीन पर आपको काफी सारे टूर्नामेंट सेक्शन दिखाई देंगे जिनमें Entry Fees और Winning Amount दिया होगा। आप इन में भाग लेकर जल से ज्यादा Game Kills कर सकते हैं और Pubg टूर्नामेंट को जीतकर विनिंग अमाउंट हासिल कर सकते हैं।


    यदि आप यह सोच रहे हैं कि पब्जी टूर्नामेंट खेलने के लिए एंट्री फीस का जुगाड़ कहां से करेंगे तो हम आपको बता दें कि इन ऐप्स में रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के ऑप्शन भी दिए गए हैं जिनके इस्तेमाल से आप इन एप्लीकेशन को अपने मित्रों के साथ साझा कर सकते हैं और Refer Amount कमा सकते हैं।


    फिर आप इन्हीं पैसों का इस्तेमाल टूर्नामेंट के लिए Entry फीस भरने में कर सकते हैं। इन एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने पेटीएम या फिर किसी भी UPI Payment Support Application का सहारा लेकर अपने Wallet में Money Add कर सकते हैं।


    साथ ही पब्जी टूर्नामेंट खेलकर कमाए हुए पैसों का Withdrawal आप Paytm, Google Pay या फिर किसी अन्य यूपीआई सपोर्ट एप्लीकेशन में कर सकते हैं।


    यह कुछ ऐसे तरीके थे जो कि पब्जी गेम खेल कर पैसा कमाने के Real Method हैं। इस तरीके के माध्यम से काफी सारे पब्जी प्लेयर जो कि रोजाना गेम खेलते हैं इन एप्लीकेशन का सहारा लेकर दिन का 50 से ₹100 कमा रहे हैं और अपने Gaming Accessories और Mobile Recharge करने में इसका उपयोग कर रहे हैं।


    यदि आप भी इनमें से एक बनना चाहते हैं तो आप भी पब्जी टूर्नामेंट का सहारा लेकर कमाई कर सकते हैं।

    • PlayerZon
    • Gaming monk
    • Gamerz Area

    आइए अब जानते हैं पब्जी गेम से पैसा कमाने के कुछ ऐसे तरीके जिनसे आप Lifetime Earning कर सकते हैं।

    Pubg Gaming Channel बनाकर पैसे कमाए

    शायद इसके बारे में आप अच्छे से जानते होंगे कि कुछ लोग यूट्यूब पर पब्जी गेमिंग चैनल बनाकर काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुके हैं और अच्छी कमाई भी कर रहे हैं।


    क्या आपके मन में कभी पब्जी गेमिंग चैनल बनाने का विचार आया है यदि हां तो हम आपको बता दें कि यह काफी अच्छा है 

    Video Editing Apps

    क्योंकि इसमें आप Editing Skills के साथ काफी अच्छी वीडियोस को क्रिएट कर सकते हैं और यूट्यूब पर अपना करियर बना सकते हैं।


    हालांकि हम आपको बता दें कि इस प्रकार के गेमिंग वीडियोस को एडिट करना ज्यादा मुश्किल भरा काम नहीं है क्योंकि आपका आधे से ज्यादा काम गेमिंग एनिमेशन और गेमिंग परफारमेंस से ही हो जाता है।


    बस कुछ नॉर्मल एडिटिंग करके आप अच्छे वीडियोस को क्रिएट कर सकते हैं जिनके लिए आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ अच्छे एडिटिंग एप्लीकेशन के बारे में बताना चाहेंगे जैन के माध्यम से आप अच्छे से गेमिंग वीडियोस को एडिट कर सकते हैं।

    • Kinemaster Application
    • Kinemaster Mod Apk
    • Filmora Etc.

    उपरोक्त वीडियो एडिटिंग एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपने गेम इन वीडियोस को अच्छे से एडिट कर सकते हैं आइए अब हम जानते हैं कि आप यूट्यूब पर अपने गेमिंग चैनल की शुरुआत कैसे करें।


    यदि यूट्यूब पर गेमिंग चैनल बनाने की बात आती है तो हम आपको बता दें कि यूट्यूब पर गेमिंग चैनल पर काफी अच्छा Watch Time मिलता है।


    क्योंकि यदि लोग गेमिंग वीडियोस पर एक बार क्लिक कर देते हैं तो पूरा वीडियोस देख कर ही अगला वीडियो देखना पसंद करते हैं क्योंकि वह पब्जी जैसे गेम्स को बहुत ही पसंद करते हैं।


    जब से पब्जी और Free Fire जैसे गेम्स इंडिया में आए हैं तब से यूट्यूब पर काफी सारे Gaming चैनल बन गए हैं।


    ध्यान देने वाली बात यह है कि पब्जी गेमिंग चैनल बनाते समय सबसे जरूरी चीज जिसकी आप को सबसे ज्यादा आवश्यकता पड़ने वाली है वह है एक अच्छा Mic. जिसे आप बड़ी आसानी से 100 से 200 रुपए में अमेजॉन और फ्लिपकार्ट एप्लीकेशन से ऑनलाइन खरीद सकते हैं।


    लेकिन यह कंपलसरी नहीं है इसके लिए आप अपने हेडफोन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं गेमिंग चैनल में एक दमदार आवाज का होना काफी जरूरी है क्योंकि आप की आवाज में अगर दम होगा तो लोग आपको ज्यादा समय तक देखना पसंद करेंगे। गेमिंग चैनल में आपको अपना फेस दिखाने की जरूरत नहीं है इसमें आप बैकग्राउंड वॉइस देखकर अच्छे वीडियोस को क्रिएट कर सकते हैं। 


    मोबाइल में स्क्रीन रिकॉर्डर की मदद से गेम खेलते दौरान आप अपने वीडियोस को अच्छे क्वालिटी इसमें रिकॉर्ड कर सकते हैं और यूट्यूब पर अपलोड कर सकते हैं।


    अब बात आती है सबसे जरूरी चीज की जोकि है 

    Video Thumbnail

    यह आपके गेमिंग चैनल के करियर का वह सबसे अहम चरण है जो कि आपको सक्सेसफुल Gaming Channel बनाने में सहायता करता है इसके लिए आप PixelLab जैसी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अच्छे थर्मल किक्रेट कर सकते हैं।


    यदि आप PixelLab एप्लीकेशन को इस्तेमाल करना नहीं जानते तो हम आपको बता दे यूट्यूब पर Gaming Channel Thumbnail बनाने से संबंधित काफी सारे Tutorial उपलब्ध हैं।


    जितना अच्छा था हमने आप बनाएंगे उतने ही ज्यादा क्लिक्स आपके वीडियोस पर आएंगे और ज्यादा से ज्यादा लोग आपके वीडियोस को देखेंगे। 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटों का बास टाइम पूरा करने के बाद आप यूट्यूब से अर्निंग करना शुरू कर सकते हैं इसके लिए आपको अपने चैनल को मोनेटाइज करवाना पड़ता है और यूट्यूब आपके वीडियोस पर एडवर्टाइजमेंट करता है जिसके बदले में आपको अच्छे पैसे दिए जाते हैं। Pubg game se paise kaise kamaye और पब्जी से पैसे कमाने के तरीके में से यूट्यूब चैनल बनाकर पैसा कमाना काफी बढ़िया तरीका है।


    यदि गेमिंग युटुब चैनल बनाकर पैसा कमाने के आंकड़ों के बारे में बात की जाए तो हम आपको बता दें कि आप प्रति महीने 30 से 40,000 या उससे अधिक पैसे कमा सकते हैं। लेकिन यह आपके वीडियोस पर Views के ऊपर डिपेंड करता है।

    Pubg Game Account Sell करके पैसे कमाए

    दोस्तों जैसा कि आप सब जानते हैं भारत में Pubg Game काफी पॉपुलर है और काफी सारे लोग इसे खेलना पसंद करते हैं क्योंकि इस पॉपुलर गेम में काफी सारे अन्य गेम्स को जोड़कर एक Survival Game को बनाया गया है


    जिसमें काफी सारे फीचर दिए गए हैं और काफी सारे Gaming Abilities, Accessories जैसे Equipment और अन्य काफी सारी सामग्री Pubg Game में इस्तेमाल करने को दी जाती है इसी के साथ हाई रैंक भी Game में दिया जाता है।


    अगर आप काफी लंबे समय से पब्जी गेम को खेल रहे हैं तो हम आपको बता दें कि आपके Pubg Account की Value काफी बढ़ जाती है क्योंकि New Beginners आपके पब्जी अकाउंट के प्रति आकर्षित होते हैं।


    इसलिए आप अपने पब्जी अकाउंट को बेचकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं आपका पब्जी अकाउंट जितना पुराना होगा और उसकी परफॉर्मेंस जितनी अच्छी होगी उसके हिसाब से आप अपने अकाउंट को भेज कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं लेकिन हम आपको यह बात बता दें।


    कि पब्जी अकाउंट बेचने के लिए कोई आधिकारिक वेबसाइट तो नहीं बनी है लेकिन आप इसे सोशल मीडिया के इस्तेमाल से चल कर सकते हैं।


    सोशल मीडिया के ऊपर ना जाने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर आपके कितने सारे मित्र होंगे जो इस गेम को खेलना पसंद करते होंगे।


    आप उन्हें अपने पब्जी अकाउंट को शेयर करने से संबंधित प्रपोजनल रख सकते हैं। और इसके प्रति अपने डिमांड रख सकते हैं।

    Pubg Live Stream Facebook Page से पैसे कैसे कमाए

    यूट्यूब के जैसे तरीका अपनाकर आप फेसबुक पेज पर अपना पेज बना सकते हैं और उसे Monetize कर सकते हैं जहां पर फेसबुक आपके वीडियोस पर विज्ञापन दिखाते हैं और उसके बदले में आपको पैसे देता है। आप अपने यूट्यूब चैनल के साथ साथ पब्जी से संबंधित फेसबुक पेज बना सकते हैं जहां पर आप लाइव स्ट्रीमिंग कर सकते हैं और अपने यूट्यूब वीडियोस को ही अपने फेसबुक पेज पर अपलोड कर सकते हैं।


    काफी सारे फेसबुक यूजर्स पब्जी लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक पर देखना पसंद करते हैं जो कि खाली समय में उनके मनोरंजन का कार्य करता है आप अपने वीडियो को फेसबुक पेज पर अपलोड कर सकते हैं। यदि आपके फेसबुक पेज पर अच्छे फॉलोअर्स हो जाते हैं तो आप स्पॉन्सरशिप के माध्यम से भी अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

    Pubg Blog से पैसे कमाए

    दोस्तों क्या आपने कभी Blog के बारे में सुना है यदि नहीं तो हम आपको बता दें इस वक्त आप मेरे Blog पर Pubg se paise kaise kamaye इससे संबंधित पोस्ट पढ़ रहे हैं। जी हां दोस्तों इस ब्लॉग पर हम लोगों के द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब पोस्ट लिख कर देते हैं।


    आप भी अपना Pubg Blog बनाकर अच्छे पैसे कमा सकते हैं और लोगों के सवालों का जवाब दे सकते हैं।


    हम जानते हैं कि आप ब्लॉक के बारे में सुनकर काफी कंफ्यूज होंगे और सोच रहे होंगे कि यह हम कैसे कर सकते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि आप पब्जी से संबंधित फ्री ब्लॉग बड़े आसानी से बना सकते हैं और उसे गूगल ऐडसेंस के द्वारा मोरटाइज करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।


    पब्जी गेम क्या है पब्जी गेम कैसे खेले, पब्जी गेम अपडेट और पब्जी गेम एप्लीकेशन से जुड़े बहुत से ऐसे सवाल हैं जो लोगों के मन में होते हैं आप इनके बारे में लिखकर अपने ब्लॉग के माध्यम से पैसे कमा सकते हैं। इसी तरह पब्जी जैसे अन्य गेम से जुड़े सवालों का जवाब भी आप अपने ब्लॉग में दे सकते हैं।


    यदि आप पब्जी Gaming ब्लॉग कैसे बनाएं इसके बारे में जानना चाहते हैं तो हम आपको बता दें कि इसे आप ही यूट्यूब पर सर्च कर सकते हैं और वीडियोस देख कर अच्छे से ब्लॉग बनाना सीख सकते हैं।

    Conclusion

    आज आपने PUBG से पैसे कैसे कमाए और पब्जी Game se पैसे कैसे कमाए इसके बारे में अच्छे से जाना है यदि आप पब्जी गेम खेल कर Earning करने से जुड़े सवालों का जवाब पाना चाहते हैं या आज का यह पोस्ट आपको कैसा लगा उसके बारे में बताना चाहते हैं तो नीचे कमेंट करके बता सकते हैं।

    Image Product Feature Price
    odestro Red Black Mobile Gaming Controller for Pubg (1 Pair)
    Pubg, Call of Duty, Garena Free Fire Compatible With All Smart Mobile Phones. Buy on Amazon
    ShowHideComments
    Cancel