Whatsapp Account Kaise Banaye - व्हाट्सएप कैसे बनता है

अगर आप भी whatsapp kaise banta hai या फिर whatsapp kaise banate hain इससे संबंधित जानकारी पाना चाहते हैं।

Whatsapp Account Kaise Banaye - व्हाट्सएप कैसे बनता है

whatsapp kaise banate hain

अगर आप भी whatsapp kaise banta hai या फिर whatsapp kaise banate hain इससे संबंधित जानकारी पाना चाहते हैं तो हम आपको व्हाट्सएप अकाउंट कैसे बनाएं इससे संबंधित कंप्लीट जानकारी देने वाले हैं।


व्हाट्सएप जो कि बहुत ही फेमस एप्लीकेशन है जिसका इस्तेमाल हर व्यक्ति और हर घर में होता है यह काफी उपयोगी एप्लीकेशन है बिजनेस से रिलेटेड अपने फ्रेंड से फैमिली मेंबर से बात करनी हो


तो अक्सर हम इस व्हाट्सएप एप्लीकेशन का इस्तेमाल करते हैं और इसे दुनियाभर में काफी Safe And Secure Messaging App माना जाता है।


    इसके साथ ही व्हाट्सएप अपने कमाल की फीचर्स के से भी जानी जाती है क्योंकि इसमें End To End Encryption Feature दिया जाता है इसके जरिए आपकी चैट या फिर मैसेज कोई भी तीसरा व्यक्ति नहीं पढ़ सकता इसके अतिरिक्त व्हाट्सएप का यह दावा है कि खुद व्हाट्सएप भी आपके मैसेज को नहीं देख सकता।


    यदि आप भी यह जानना चाहते हैं कि whatsapp kaise banta hai तो हम आपको बता दें कि व्हाट्सएप अकाउंट बनाना काफी आसान है इसे हर व्यक्ति बिना किसी मदद के आसानी से बना सकता है।

    1. GB Whatsapp Update Kaise Kare
    2. FM Whatsapp Download Kaise Kare
    3. FM Whatsapp Update Kaise kare

    कई लोग इसे बड़ी आसानी से बना लेते हैं लेकिन जिन लोगों को टेक्नोलॉजी और मोबाइल से संबंधित ज्यादा इंफॉर्मेशन नहीं होती उनको कभी-कभी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

    Whatsapp क्या है

    व्हाट्सएप एक सोशल मीडिया मैसेजिंग एप है जिसके जरिए आप अपने कांटेक्ट लिस्ट के साथ-साथ अन्य कांटेक्ट को ऐड करके अपने फ्रेंड से फैमिली मेंबर किस से भी चैट के माध्यम से वार्तालाप कर सकते हैं इसके जरिए आप voice call और video call जैसे कमाल के Features का उपयोग कर सकते हैं।


    इसमें आप व्हाट्सएप ग्रुप बना सकते हैं जिसमें 1 से अधिक व्यक्तियों को एक साथ बात करने की सुविधा दी जाती है इसमें आप Photos, Media Files, Docs Files, Videos जैसे कई सारे Files को शेयर कर सकते हैं।


    इसके अलावा व्हाट्सएप में Photo or Video Status लगाने की सुविधा भी दी जाती है यानी कि आप किसी अन्य फ्रेंड्स का स्टेटस देख सकते हैं और खुद का स्टेटस भी लगा सकते हैं।


    इसमें आपको सिक्योरिटी और प्राइवेसी फीचर भी दिए जाता है जिसके जरिए आप अपने सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं। व्हाट्सएप के कमाल के Features के जरिए इसे अन्य एप्स के मुकाबले काफी ज्यादा पसंद किया जाता है और यह दुनिया भर में प्रसिद्ध एप्लीकेशन है।


    आइए आप जानते हैं की Whatsapp Kaise Banate Hain

    Whatsapp Account Kaise Banaye

    नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने मोबाइल के जरिए व्हाट्सएप अकाउंट बना सकते हैं

    1. Whatsapp डाउनलोड करें।
    2. व्हाट्सएप ओपन करें और अपना मोबाइल नंबर डालें।
    3. OTP (One Time Password) दर्ज करें।
    4. प्रोफाइल पिक्चर और नाम सेट करें।
    5. व्हाट्सएप अकाउंट बनकर तैयार है।

    आइए मित्रों उपरोक्त दिए गए स्टेप्स को विस्तार पूर्वक समझते हैं

    1. व्हाट्सएप डाउनलोड करें

    काफी सरल बात है कि आप को व्हाट्सएप इस्तेमाल करने से पहले डाउनलोड करना पड़ेगा इसलिए यदि आपके मोबाइल में व्हाट्सएप डाउनलोड नहीं किया गया है तो सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर के माध्यम से व्हाट्सएप डाउनलोड करना होगा।


    इसे डाउनलोड करना काफी आसान है सबसे पहले अपने मोबाइल में प्ले स्टोर एप्लीकेशन को ओपन करें और सर्च बार में व्हाट्सएप टाइप करें।


    आप वॉइस टाइपिंग का इस्तेमाल भी कर सकते हैं जिसके जरिए आप बोलकर व्हाट्सएप सर्च कर सकते हैं और इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

    2. Terms and condition Agree करें

    Whatsapp account kaise banaye

    व्हाट्सएप इस्तेमाल करने से पहले आपको इसकी नियम व शर्तें पर सहमति देनी होती है यानी कि आप व्हाट्सएप के सभी रूल्स एंड रेगुलेशन को फॉलो करके अपना अकाउंट बना रहे हैं। I Agree And Continue बटन पर क्लिक करें और आगे बढ़े।

    3. व्हाट्सएप ओपन करें और मोबाइल नंबर डालें


    whatsapp kaise banate hain

    जब आपका व्हाट्सएप डाउनलोड हो जाए या फिर यदि आपके स्मार्टफोन में व्हाट्सएप पहले से ही है तो इसे ओपन करें और अपना मोबाइल नंबर डालें।


    ध्यान रखने योग्य बात यह है कि मोबाइल नंबर डालते समय अपने Country Code को Select करना ना भूलें।


    यदि आप भारत के नागरिक हैं तो आपको अपने मोबाइल नंबर के पहले +91 सेलेक्ट करना होगा। मोबाइल नंबर डालने के बाद Next बटन पर क्लिक करें या ओके दबाएं।

    4. OTP दर्ज करें

    Whatsapp id kaise banaye

    आपके मोबाइल नंबर पर ओटीपी बेचा जाएगा जिससे कि वन टाइम पासवर्ड बोला जाता है यह ओटीपी मोबाइल नंबर वेरिफिकेशन के लिए आपके मोबाइल नंबर पर भेजा जाता है। मोबाइल नंबर पर भेजे गए ओटीपी को दर्ज करें और Next Button के ऊपर क्लिक करें।

    5. नाम और प्रोफाइल पिक्चर सेट करें

    Whatsapp account kaise banaye

    व्हाट्सएप अकाउंट बनकर लगभग तैयार हो चुका है बस आपको अपना नाम और प्रोफाइल पिक्चर सेट करनी है। सबसे पहले अपना नाम दर्ज करें और उसके पश्चात व्हाट्सएप प्रोफाइल पिक्चर को सेट करें।

    6. व्हाट्सएप अकाउंट बनकर तैयार है

    आपका व्हाट्सएप अकाउंट बन चुका है और आप WhatsApp account kaise banaye, whatsapp kaise banate hain इससे संबंधित जानकारी अच्छे से समझ चुके हैं।

    Conclusion

    व्हाट्सएप से संबंधित यह पोस्ट जिसमें हमने आपको whatsapp kaise banta hai इससे संबंधित जानकारी दी है। यदि आप किसी परेशानी का सामना कर रहे हैं या फिर व्हाट्सएप अकाउंट बनाने में असमर्थ हैं।


    तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं हम जल्द से जल्द आपके कमेंट का रिप्लाई करने का प्रयास करेंगे। ऐसे ही मजेदार पोस्ट और टेक्नोलॉजी संबंधित आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारी वेबसाइट पर बने रहें।

    ShowHideComments
    Cancel