How to Activate Vi Sim | Vi Sim Activation Number 2023

How To Activate Vi Sim Card, Vi Sim Activation Number 2022 अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप सही वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं

How To Activate Vi Sim Card - Vi Sim Activation Number 2023


How to Activate Vi Sim Card,

How To Activate Vi Sim Card, Vi Sim Activation Number , How to to check vi data balance अगर आप इसके बारे में जानना चाहते हैं तो आप सही वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं


हेलो दोस्तों स्वागत है How To Activate Vi Sim के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं आपका हमारे इस वेबसाइट के ऊपर आप Vi Sim Card का Activation कैसे कर सकते हैं। अगर आपने भी नया-नया Vi 4G Sim Card लिया है और आप उसे एक्टिवेट नहीं कर पा रहे हैं या फिर अपने Vi Sim Card को Activate करने के लिए Vi Sim Card Activation Number, vi sim verification number के बारे में नहीं जानते हैं तो बेफिक्र हो जाइए क्योंकि आज हम आपको Vi Sim Card Activation Process के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं।

    Two Simple Method For Vi Sim Card Activation

    How to Activate Vi Sim के लिए आज हम आपके लिए एक नहीं बल्कि दो-दो method लेकर आए हैं जिसके जरिए आप अपना Vi Sim Card 15 मिनट के अंदर ही एक्टिवेट कर पाएंगे।


    #1. Vi SIM Activation Number

    How To Activate Vi Sim Card, vi sim card को एक्टिवेट कैसे करें ? अपने Vi सिम कार्ड को Activate करने के लिए आप 199 पर Vi Customer care Number पर कॉल कर सकते हैं और कॉल करके उन्हें बोल सकते हैं कि हमें अपना Sim Card Activate करवाना है। वह आपका Vi Sim Card Verification करके 15 मिनट के अंदर Activate कर देंगे।


    Also read this

    1. Online Job 715 क्या है? ऑनलाइन जॉब 715 - Online Job Alert
    2. मोबाइल कंप्यूटिंग क्या है? - Concept of Mobile Computing in Hindi
    3. अमित भड़ाना कितना कमाता है - Amit Bhadana Net Worth
    4. How to Link Aadhaar with Pan Card Online step by step

    #2. 5 Digit Pin For vi Sim Activation

    अगर आप Vi customer care से बात करना नहीं चाहते है तो आप दूसरे तरीके का इस्तेमाल भी कर सकते हैं और vi sim Activation कर सकते हैं। इसमें आपको 12345 ( 5 digit pin number to activate vi sim, vi sim activation code) पर ACTVOLTE मैसेज टाइप करके Send कर देना। Massage Send करने के तुरंत बाद ही आपको Vi की तरफ से Activation Process से संबंधित Massage प्राप्त होगा। और आपके Vi Number के लिए Activation Application दर्ज कर ली जाएगी। इसके 15 मिनट के बाद ही आपका Vi Sim Activation हो जाएगा और आप Internet और Calling से संबंधित सारी सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे।


    Video देखकर Step by Step समझें


    #3. How To Check Vi Data Balance

    अगर आप अपने New Vi sim Data balance check नहीं कर पा रहे हैं तो चिंता मत करिए हम आपको आज इस पोस्ट में vi data balance check करने के बारे में पूरी जानकारी देने वाले हैं नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करें क्योंकि इसके बाद आप बड़े ही आसानी से अपने vi sim card का Data Balance आसानी से Check कर पाएंगे।

    How To Check Vi Sim Data Balance Step By Step Guide

    • अपने Vi sim से *199# यह Number डायल करें।
    • अब आप Popup Notification अपने मोबाइल स्क्रीन पर देख पा रहे होंगे।
    • Balance and Usage के सामने लिखी हुई संख्या Type करें और सेंड करें।
    • अब आप Popup Notification में Internet Usage का ऑप्शन देख सकते हैं।
    • Internet Usage के सामने लिखी संख्या टाइप करके सेंड करें।

    अब आप 2 तरीकों से अपना‌ vi data balance Check कर सकते हैं। अगर आप Total Data Balance Check करना चाहते हैं तो उसके सामने लिखी संख्या को टाइप करके सेंड करें।


    अगर आप अपने vi sim का Daily Data Usage Check करना चाहते हैं तो उसके आगे लिखी संख्या को टाइप करके सेंड करें।

    Vi Sim का नंबर कैसे पता करें?

    दोस्तों यदि आप भी अपने New Vi Sim Activation Number को जानना चाहते हैं या फिर अपने New Vi Sim Card का नंबर भूल चुके हैं तो आज हम आपको नए वी आई सिम का नंबर कैसे पता कर सकते हैं इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं। नीचे दिए गए कोर्ट से आप Vi सिम नंबर आसानी से पता कर सकते हैं।


    नीचे दिए गए कोर्ट से आप Vodafone और Idea सिम के नंबर को पता कर सकते हैं नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें :

    • जिस Vi Sim Ka Number आप पता करना चाहते हैं उसको मोबाइल में डालें।
    • अपने Vi Sim Card से *199# Dial करें।
    • अब आप अपने मोबाइल स्क्रीन पर पॉपअप नोटिफिकेशन में Vi Number देख सकते हैं।

    क्या आप जानना चाहते हैं

    Conclusion

    हमें उम्मीद है कि आप How to activate Vi Sim Card, 5 digit pin number to activate vi sim, के बारे में अच्छे से समझ गए होंगे और अगर आपको फिर भी किसी प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो आप ऊपर दिया गया वीडियो भी देखते हैं। अगर आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।


    Tags

    ShowHideComments
    Cancel