2022 में Paise Kamane Wala Apps - रोजाना 1500 रुपए कमाने का बेहतरीन तरीका

यदि आपने मोबाइल से पैसे कैसे कमाए इसके बारे में सर्च किया है तो आप जरूर मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प के बारे में खोज रहे होंगे

2022 में Paise Kamane Wala Apps - रोजाना 1500 रुपए कमाने का बेहतरीन तरीका

यदि आप Paise Kamane Wala Apps इसके बारे में सर्च किया है तो आप जरूर मोबाइल से पैसे कमाने वाला एप्प के बारे में खोज रहे होंगे या फिर मोबाइल से पैसे कैसे कमाए इससे जुड़ी तमाम जानकारी हासिल करना चाहते हैं।


Paise kamane wala app

हम आपको बता दें कि पैसा हमारी जिंदगी में बहुत ही अहमियत रखता है इसलिए आज के इस दौर में बच्चे से लेकर बड़े तक हर कोई अपने खाली समय में कुछ ना कुछ पैसे कमाने के तरीके के बारे में जानना चाहता है ताकि वह घर बैठे पैसे कमाने के तरीके जानकर अपने रोजाना खर्चे की भरपाई कर सके।


यह जरूरी भी है क्योंकि मोबाइल से पैसे कमा कर हम बचत या फिर मोबाइल रिचार्ज और यहां तक कि Mobile Apps से पैसे कमा कर अपने पढ़ाई का खर्चा खुद उठा सकते हैं। जी हां दोस्तों आज हम आपको इस पोस्ट में कुछ ऐसे एप्स के बारे में भी बताएंगे जिससे आप बहुत ही अच्छी कमाई भी कर सकते हैं।


    आज के इस पोस्ट में हमने कुछ ऐसे Mobile Earning Apps को वर्गीकृत किया है जिनसे आप प्रति महीना 500 और कुछ अन्य एप्स ऐसी भी हैं जिनसे आप प्रति महीना 5000 से ₹10000 आसानी से कमा सकते हैं।

    1. Jio Sim Se Paise Kaise Kamaye
    2. Pubg se paise kaise kamaye
    3. Online Job 715 क्या है? - Online Job 715 Delhi Mobile Number
    4. 6 Simple Ways To Find Indian Bank CIF Number

    इसी के साथ यह आपके डेडीकेशन पर निर्भर करता है और आप किस Special Tricks और दिमागी कलाकारी के दम पर इन सभी ऐप से अच्छे पैसे कमा सकते हैं।


    सभी Apps के बारे में हमने बहुत ही अच्छे से बताया है इसलिए हमारा यह पोस्ट अंत तक जरूर पढ़ें क्योंकि सभी ऐप्स बहुत ही रिसर्च के बाद खोजी गई हैं। अथवा इन पैसे कमाने वाला एप्प के इस्तेमाल से मोबाइल से पैसे कैसे कमाए इससे जुड़े Tips & Tricks भी आपके साथ शेयर कर रहे हैं। 

    मोबाइल से पैसे कमाने का तरीका

    वैसे तो आज के इस पोस्ट में हम मोबाइल से पैसा कमाने वाले एप्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं लेकिन जैसे कि आपने मोबाइल से पैसे कैसे कमाए से संबंधित जानकारी पाने के लिए गूगल में सर्च किया है।


    तो यह हमारा फर्ज बनता है कि हम आपको पूरी जानकारी अच्छे से दें इसलिए नीचे दिए गए सारे तरीके कुछ ऐसे हैं जिनके इस्तेमाल से आप मोबाइल से ही बहुत ही अच्छा बिजनेस खड़ा कर सकते हैं और फुल टाइम करके इसे लाइफटाइम कैरियर भी बना सकते हैं।

    क्या आपने कभी सोचा है मोबाइल से पैसे कमाने वाले तरीकों में यूट्यूब सबसे पहले नंबर पर क्यों पाया जाता है ऐसा इसलिए क्योंकि बहुत से ऐसे लोग हैं जो यूट्यूब के माध्यम से एक सफल जिंदगी हासिल कर चुके हैं और यूट्यूब से पैसा कमाना तो एक तरफा बात है लेकिन हम आपको बता दें कि यूट्यूब के जरिए आप काफी प्रचलित हो सकते हैं।


    कई सारे लोग यूट्यूब के जरिए काफी प्रचलित हुए हैं इसलिए आप भी यूट्यूब के ऊपर मोबाइल से ही अपना चैनल बनाकर कंटेंट को अपलोड कर सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं।

    Blogging

    कुछ लोग ही इसके बारे में जानते हैं लेकिन हम आपको बता दें कि ब्लॉगिंग के माध्यम से आप इंटरनेट पर पूछे जाने वाले सवालों का जवाब या फिर ब्लॉग या वेबसाइट बनाकर लोगों के साथ जानकारी साझा करते हैं। उदाहरण के तौर पर जिस प्रकार से हम कर रहे हैं।


    आप ब्लॉगिंग के जरिए अच्छा पैसा कमा सकते हैं इसके लिए आप अपने ब्लॉग को मोनेटाइज कर के Paise Kamane Wala Apps से पैसा कमा सकते हैं।

    Affiliate Marketing

    एफिलिएट मार्केटिंग क्या होती है इसके बारे में यदि आप नहीं जानते तो इसके बारे में आप यूट्यूब पर सर्च कर सकते हैं और अधिक जानकारी बहुत ही अच्छे ढंग से वीडियो फॉर्मेट में पा सकते हैं।


    लेकिन हम आपको बता दें कि एफिलिएट मार्केटिंग के जरिए आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते हैं। क्योंकि इसमें पैसा कमाने की कोई अधिकतम सीमा नहीं है। यह आपके कार्य के ऊपर निर्भर करता है कि आप कितना पैसा कमाते हैं।


    ऑनलाइन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और वेबसाइट के माध्यम से आप अधिक से अधिक लोगों के साथ जोड़कर अपने एफिलिएट प्रोडक्ट्स को बेच सकते हैं और अच्छा एफिलिएट कमिशन कमा सकते हैं।


    उपरोक्त दिए गए तरीकों में से आप मोबाइल के जरिए पैसे कमा सकते हैं लेकिन उपरोक्त दिए गए तरीकों पैसा कमाने में आपको काफी समय लग सकता है लेकिन आप बहुत ही अच्छे कमाई कर सकते हैं।


    यदि आप छोटी मोटी कमाई अपने मोबाइल से करना चाहते हैं और किसी ऐसी मोबाइल एप्स के बारे में जानना चाहते हैं जिनसे महीने का 500 से 1000 रुपए अच्छे से कमा सके।


    तो आप नीचे दिए गए तरीकों का इस्तेमाल करके मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं मोबाइल से पैसे कमाने के हमें कौन कौन से फायदे होते हैं।

    मोबाइल से पैसे कमाने के फायदे

    Flexible Work

    जी हां दोस्तों वैसे तो हम मोबाइल से ऐप डाउनलोड करके कुछ हद तक कमाई कर सकते हैं लेकिन हम आपको बता दें कि मोबाइल से पैसा कमाना काफी फ्लैक्सिबल कार्य है क्योंकि इसे आप कभी भी कर सकते हैं जब भी आपको अपने जीवन में खाली समय की बचत करनी हो तो आप इन मोबाइल एप्स के जरिए पैसे कमा सकते हैं।

    Earning Without Investment

    मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके जब आप खोज लेते हैं तो आपको किसी भी प्रकार का निवेश करने की जरूरत नहीं होती है। क्योंकि इन मोबाइल एप्स के जरिए आप छोटे-छोटे Tasks और Sign up Bonus के रूप में कमाई करते हैं।


    वैसे तो किसी भी बिजनेस या फिर पैसे कमाने के तरीके में निवेश की आवश्यकता देखी जाती है लेकिन मोबाइल एप्स के इस्तेमाल से आप बिना निवेश के अपनी जेब भर सकते हैं और खाली समय का इस्तेमाल सही ढंग से कर सकते हैं।

    Easy And Safe Earning

    मोबाइल से पैसा कमाने वाले ऐप्स को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करते हैं जो कि काफी टेस्टिंग के बाद ही गूगल प्ले स्टोर पर पब्लिश की जाते हैं। एप्स का इंटरफ़ेस काफी सिंपल होता है और इन्हें इस्तेमाल करना भी काफी सरल होता है।


    इसी के साथ जब भी आप कमाए हुए पैसों का Withdrawal लगाते हैं तो काफी सुरक्षित तरीके से इसे आप पेटीएम या फिर गूगल पर जैसे अन्य UPI Support Application में ट्रांसफर कर सकते हैं।

    No Hard Work

    मित्र मोबाइल से पैसे कमाने वाली एप्स के जरिए आप खुद का मनोरंजन भी कर सकते हैं और खाली समय का इस्तेमाल पैसा कमाने के लिए भी कर सकते हैं। इसलिए एक तरफ से देखा जाए तो इसमें किसी भी प्रकार की मेहनत करने की आवश्यकता नहीं है।


    क्योंकि आप अपने खाली समय का इस्तेमाल गेम्स या फिर अन्य Tasks को पूरा करने जो कि काफी मनोरंजन से भरा होता है। गेम्स और वीडियोस देखकर आप पैसे कमा सकते हैं।

    Mobile Apps से कितना पैसे कमा सकते हैं?

    यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप किसी Mobile Earning Apps का इस्तेमाल कितने सही ढंग से करते हैं और कितना पैसा कमाते हैं। लेकिन फिर भी एक अनुमान लगाया जाए तो आप गेम्स और वीडियो देखकर पैसा कमाने वाले एप्स से महीने का 200 से ₹500 सरलता से कमा सकते हैं।


    इसी के साथ कुछ ऐसी एफिलिएट मार्केटिंग और फाइनेंस रिलेटेड एप्स भी है जिनसे आप महीने का 25000 से ₹30000 आसानी से कमा सकते हैं। जिनके बारे में हम आपको जरूर बताएंगे इसलिए इस पोस्ट के अंत तक जरूर बने रहे।

    #1. Earnkaro App

    दोस्तों EarnKaro Mobile Application एक प्रकार का एफिलिएट प्रोग्राम से जुड़ा हुआ मोबाइल ऐप है। जिसे डाउनलोड करके आप एफिलिएट कमिशन कमा सकते हैं और मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं। आइए Earn Karo एप्लीकेशन के बारे में डिटेल में जान लेते हैं।


    आप इस एप्लीकेशन को नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको अपने नंबर या फ्री ईमेल आईडी से इसमें आप अपना अकाउंट बना लेना है उसके बाद आप इसके डैशबोर्ड में पहुंच जाएंगे।


    इस एप्लीकेशन की मदद से आप हर प्रकार के ई-कॉमर्स वेबसाइट के प्रोडक्ट का Affiliate Link क्रिएट कर सकते हैं और एफिलिएट प्रोडक्ट को बिकवा कर अपना एफिलिएट कमिशन पा सकते हैं।


    यहां पर आपको हर ई-कॉमर्स वेबसाइट के लिए अलग-अलग कमीशन रेट लिस्ट देखने को मिल जाता है। इसी के साथ आप इस एप्लीकेशन की मदद से इलेक्ट्रॉनिक बेबी प्रोडक्ट गारमेंट्स और तमाम ऐसे सारे जरूरी प्रोडक्ट्स को अपने मित्रों के साथ शेयर कर सकते हैं और यदि आप किसी ऐसे प्रोडक्ट को भेजकर एफिलिएट कमिशन कमाना चाहते हैं जो कि इस एप्लीकेशन में नहीं है।

    1. GB Whatsapp Kaise Update Kare
    2. CMS Full Form in Hindi
    3. Nibba Nibbi Meaning in Hindi
    4. Online Job 715 Mobile Number
    5. CHO Full Form in Hindi

    इस एप्लीकेशन में आपको मेक लिंक का ऑप्शन भी देखने को मिल जाता है। जिसके इस्तेमाल से आप यदि amazon पर कोई प्रोडक्ट देखते हैं और उसका एफिलिएट लिंक जनरेट करना चाहते हैं तो सबसे पहले अमेजॉन की वेबसाइट से उस प्रोडक्ट का लिंक कॉपी करें और फिर Earnkaro Makelink के ऑप्शन पर जाएं।


    जनरेट माय एफिलिएट लिंक पर क्लिक करके आप अपना एफिलिएट लिंक कॉपी कर सकते हैं और इसे कहीं पर भी शेयर कर सकते हैं।


    इसी के साथ आपको हर प्रोडक्ट के लिस्ट कैटेगरी के हिसाब से देखने को मिल जाते हैं इसलिए आप अपने मन पसंदीदा प्रोडक्ट को अच्छे से देख सकते हैं और अपने मित्रों के साथ साझा कर सकते हैं।


    फेसबुक व्हाट्सएप टेलीग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म कहां सहारा लेकर आप आसानी से अपना एफिलिएट कमिशन कमा सकते हैं और इसे अपने बैंक में ट्रांसफर कर सकते हैं।

    #2. Onecode App

    दोस्तों आज हम आपको मोबाइल से पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन तरीका बताने वाले हैं जी हां दोस्तों आपने कभी ना कभी रेफर एंड अर्न प्रोग्राम के बारे में जरूर सुना होगा जो कि हर एक एप्लीकेशन में आपको देखने को मिल जाता है दोस्तों यह रेफर प्रोग्राम कंपनी की तरफ से अपने प्रोडक्ट बेस को बढ़ाने के लिए चलाए जाते हैं इसलिए आप इन का फायदा उठाकर बहुत ही अच्छी कमाई कर सकते हैं।


    जी हां दोस्तों आज हम आपको एक ऐसे एप्लीकेशन के बारे में बताने वाले हैं जिसमें दुनिया के तमाम मोबाइल एप्लीकेशन जिनमें Refer And Earn Paise Kamane Wala Apps की सुविधा दी जाती है सभी एक ही एप्लीकेशन मैं देखने को मिल जाते हैं यहां पर आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपना अकाउंट बना सकते हैं और रेफर एंड अर्न प्रोग्राम से (1 refer = 300 rupees) काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।


    इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर कर लेना है इसके बाद अपने मोबाइल नंबर पर ओटीपी को दर्ज करके और अपने नाम और अन्य जानकारी दर्ज करने के बाद अपना अकाउंट बना सकते हैं इसके बाद आप अपना अकाउंट को एक्टिवेट करने के लिए केवाईसी को कंप्लीट कर सकते हैं।


    जैसे ही आप यह सब कार्य पूर्ण कर लेते हैं आप मोबाइल एप्लीकेशन के डैशबोर्ड पर ही अपना आईडी कार्ड और ऑफर लेटर को डाउनलोड कर सकते हैं जी हां दोस्तों यह एक प्रकार का वर्क फ्रॉम होम एप्लीकेशन है जिसके ऊपर आप घर बैठे ही कार्य कर सकते हैं और अच्छी कमाई मोबाइल के जरिए कर सकते हैं।


    इस एप्लीकेशन में आपको हर कैटेगरी से संबंधित रेफर एंड अर्न प्रोग्राम देखने को मिल जाता है। हर Refer And Earn Program के ऑप्शन पर क्लिक करके आप ट्रेनिंग वीडियो भी देख सकते हैं और अपने डॉक्टर लिंक को कॉपी करके अपने मित्रों के साथ साझा कर सकते हैं।


    इसी के साथ इस एप्लीकेशन में आप के द्वारा कमाई गई राशि को आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं।


    यह बिल्कुल Real Mobile Earning Apps है। जिसकी सहायता से आप Work From Home करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

    #3. Swagbucks

    यह एक प्रकार का भव्य प्लीकेशन है जिसकी मदद से आप कुछ हद तक पैसे कमा सकते हैं वैसे इस एप्लीकेशन पर मोबाइल से पैसे कमाने की कोई सीमा तो नहीं है लेकिन इस वेब एप्लीकेशन की सहायता से आप अपने मोबाइल रिचार्ज या फिर थोड़ा बहुत खर्च निकाल सकते हैं।


    आइए अब यह जान लेते हैं कि इस एप्लीकेशन जो कि एक तरह की वेबसाइट है इससे कैसे मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं।


    यहां पर आप सर्वे जो कि कंपनियों की तरफ से चलाए जाते हैं इन्हें पूरा करके कमाई कर सकते हैं। इसी के साथ इस वेबसाइट में आपको SB Tokens इकट्ठे करने पड़ते हैं। जिन्हें आप Amazon, PayPal, Target, Walmart, और Starbucks जैसी वेबसाइट पर गिफ्ट कार्ड के रूप में रिडीम कर सकते हैं।


    यह मोबाइल से कमाई करने का तरीका बेहद सरल है। इसी के साथ आप इस पर एप्लीकेशन में Surveys, Answer questions, Playing games, Watching videos, Daily polls के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं।

    #5. Game Khelo Paisa Kamao Apps

    दोस्तों हम आपके लिए इस आज के पोस्ट में ढेर सारी गेम खेलो पैसा कमाओ एप्स के बारे में जानकारी लेकर आए हैं। एप्स की सहायता से आप अपने मित्रों या घर के सदस्यों को रेफर करके मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं।


    इसी के साथ यदि आप मोबाइल गेम्स खेल कर पैसा कमाने के शौकीन है तो इन एप्स की सहायता से आप इस काम को बड़े ही आसानी से कर सकते हैं अपने खाली समय में हर एक व्यक्ति पैसा कमाना चाहता है और यदि यह कार्य मनोरंजन पूर्वक हो जाए तो बात ही निराली है इसलिए आप भी इन एप्स की सहायता से गेम्स खेल कर पैसा कमा सकते हैं।


    यदि आप यह सोच रहे हैं कि गेम खेलकर पैसा कमाने वाला ऐप है कौन सा, तो हम आपको बता दें कि नीचे दी गई लिस्ट में आप अपने मन पसंदीदा गेम खेलो पैसा कमाओ App को डाउनलोड कर सकते हैं और मोबाइल से पैसा कमा सकते हैं।
    1. Winzo Gold App
    2. Loco game app
    3. Rummy Circle App
    4. Dream 11
    5. Hago App
    6. Play297 Game
    7. Game Zop App
    8. Bulb Smash Game
    9. Brain Baazi App

    उपरोक्त सभी मोबाइल एप्लीकेशन सबसे पॉपुलर मोबाइल से पैसा कमाने वाली ऐप है इनकी सहायता से आप गेम खेल कर मोबाइल से पैसा कमा सकते हैं।


    एप्स को डाउनलोड करने के लिए आप इन पर क्लिक करके या फिर गूगल प्ले स्टोर में इस एप्लीकेशन का नाम सर्च करके डाउनलोड कर सकते हैं।

    #6. TaskBucks

    मित्रों हम आपको गेम खेल कर पैसे कमाने वाले एप्स के बारे में तो अच्छे से बता चुके हैं लेकिन कुछ ऐसे भी मोबाइल से पैसे कमाने वाले ऐप हैं जिन्हें डाउनलोड करके आपको टास्क पूरा करना होता है और इसके बदले में आप अच्छी कमाई कर सकते हैं यानी की महीने का 1000 से 1500 रुपए आसानी से कमा सकते हैं।


    जी हां दोस्तों Taskbucks मोबाइल एप्लीकेशन को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं। इसे डाउनलोड करने के बाद अपने मोबाइल नंबर से अकाउंट बना लीजिए और इस एप्लीकेशन में आपको अन्य मोबाइल एप्लीकेशन के साथ दिए गए टास्क को पूरा करना होता है।


    यानी कि सरल भाषा में हम आपको बताएं तो कई कंपनियां ऐसी होती हैं जो कि अपने मोबाइल एप्लीकेशन को प्रमोट करने के लिए उन्हें इस एप्लीकेशन में दिखाते हैं।


    आपको Taskbucks Mobile Application में दिखाई जा रही एप्लीकेशन को डाउनलोड करना है और उन पर अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना है। हर एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद साइन अप करने पर आपको पैसे दिए जाते हैं यानी कि साइनअप बोनस दिया जाता है।


    हम आपको यह सुझाव देंगे कि आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करें क्योंकि यह बहुत ही जबरदस्त एप्लीकेशन है जिसे आप अपने खाली समय में इस्तेमाल करके अच्छे पैसे कमा सकते हैं इसी के साथ हम आपको बता देते हैं कि इन टास्क को पूरा करना काफी सरल होता है इसलिए नीचे दिए गए लिंक से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।

    #7.Google Opinion Rewards

    जब भी आप किसी प्रकार का मोबाइल से पैसे कमाने वाली एप्स को डाउनलोड करते हैं तो कहीं ना कहीं आपके डाटा चोरी होने या फिर इन्वेस्टमेंट करने के बाद लॉस का खतरा बना रहता है। लेकिन कैसा होगा यदि यह एप्लीकेशन गूगल के द्वारा खुद बनाया गया हो और किसी भी प्रकार का इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत इसमें ना हो।


    जी हां दोस्तों आप सही सुन रहे हैं Google Opinion Reward, गूगल की तरफ से बनाया गया है जिसमें आप Surveys को कंप्लीट करके पैसे कमा सकते हैं और Paypal में Bank Transfer कर सकते हैं। जैसे कि आप सब जानते हैं कि यूट्यूब फेसबुक और इंस्टाग्राम के साथ-साथ गूगल एडवर्टाइजमेंट के जरिए पैसे कमाता है। अपनी एडवरटाइजिंग परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए गूगल ने यह एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर लॉन्च किया है।


    इसे आप गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं और अपने Gmail account से Login कर सकते हैं। समय के अनुसार इसमें आपको गूगल की तरफ से Surveys दिए जाते हैं जिन्हें आप को बड़े ही ध्यान पूर्वक से Answer करना होता है। जितने ध्यानपूर्वक और सही गुणवत्ता से आप सर्वे में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर को सबमिट करेंगे उतने ही ज्यादा पैसे आप कमा सकेंगे।


    इसी के साथ इन पैसों का इस्तेमाल आप पब्जी और फ्री फायर जैसे पॉपुलर गेम्स और अन्य ऐसे गेम जो कि गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है उनमें कुछ भी खरीदने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। उदाहरण के तौर पर जैसे कि आप Free Fire Game में Diamond या फिर पब्जी game में UC खरीद सकते हैं।

    #8. Paytm First Games 

    आपने कभी ना कभी पेटीएम का नाम तो जरूर सुना होगा क्योंकि यह बहुत ही Mobile Payment Application है जिसकी सहायता से आप किसी भी बैंक या फिर किसी भी व्यक्ति को पेमेंट कर सकते हैं। लेकिन क्या आपने पेटीएम की गेम खेल कर मोबाइल से पैसे कमाने वाली ऐप के बारे में सुना है। यदि नहीं तो हम आपको बता दें कि पेटीएम की तरफ से Paytm First Games Mobile Application Launch जिसे आप अपने मोबाइल में डाउनलोड करके गेम खेलकर काफी अच्छी कमाई कर सकते हैं।


    इसी के साथ इस एप्लीकेशन की सहायता से गेम खेल कर और ट्रेंडिंग पोल्स में हिस्सा लेकर, लूडो खेल कर पैसा कमा सकते हैं और पेटीएम में ट्रांसफर कर सकते हैं।


    इसी के साथ पेटीएम फर्स्ट गेम एप्लीकेशन को पैसे कमाने के साथ-साथ मोबाइल रिचार्ज करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं जी हां दोस्तों पेटीएम फर्स्ट गेम एप्लीकेशन को डाउनलोड करके आप गेम खेल कर पैसा कमा सकते हैं और उस पैसे का इस्तेमाल अपना मोबाइल रिचार्ज करने में कर सकते हैं।


    नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके आप इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और इसे के साथ ही एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है आप वहां से इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं।


    अब तक हम आपको paise kamane wala app इसके संबंधित कई सारी एप्स के बारे में बता चुके हैं लेकिन अब हम आपको कुछ ऐसी एप्स के बारे में बताना चाहते हैं जिनसे कि आप अधिकतम कमाई कर सकते है।

    #9. Meesho

    Meesho दुनिया की तमाम उन एप्लीकेशन में से एक है जहां पर आप फ्री डिलीवरी के साथ शॉपिंग कर सकते हैं। इसी के साथ इस एप्लीकेशन पर बहुत ही अच्छी सर्विस दी जाती है और हर प्रकार के प्रोडक्ट आपको इस एप्लीकेशन में देखने को मिल जाते हैं। लेकिन यह सब बातें इस एप्लीकेशन की गुणवत्ता के बारे में बताते हैं।


    क्या आप जानते हैं Meesho App से आप महीने का 25000 से 30000 रुपए आसानी से कमा सकते हैं लेकिन इसमें आपके डेडीकेशन की जरूरत है। मोबाइल ऐप के साथ जुड़कर आप इन के प्रोडक्ट को अपने मित्रों और संबंधियों से साझा कर सकते हैं।


    आपके लिंक से उन प्रोडक्ट को खरीदने के लिए कह सकते हैं हर प्रोडक्ट के ऊपर आपको अच्छा कमीशन दिया जाता है जिससे कि आप मोबाइल से पैसे कमाने के लिए सक्षम हो जाते हैं।


    Meesho‌ App एक Trusted एप्लीकेशन है जो कि आपको समय-समय पर आपके द्वारा कमाए गए पैसों का पेमेंट कर देता है।


    यदि आप इस एप्लीकेशन के साथ जुड़कर अच्छी पैसे कमाना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं इसी के साथ यह ऐप इसके साथ जुड़ने वाले सभी लोगों को हर प्रकार की मदद प्रदान करता है।


    ताकि हर व्यक्ति इस Meesho App से जुड़कर पैसा कमा सके। इसके अतिरिक्त आप Meesho App पर अपना Online Store बना सकते हैं जिससे अपने प्रोडक्ट को इस एप्लीकेशन पर लिस्ट कर सकते हैं।

    #.10 Taskmate

    गूगल के द्वारा पब्लिश किया गया यह एप्लीकेशन मोबाइल से पैसे कमाने के लिए सर्वाधिक उपयोग होने वाला एप्लीकेशन है जिसके जरिए आप मोबाइल से पैसे कमा सकते हैं। इस एप्लीकेशन में आपको इसके नाम से ही पता चल गया होगा कि इसमें आपको किस प्रकार से पैसा कैसे कमा सकते हैं। 


    इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आपको अपने मोबाइल नंबर या फिर जीमेल अकाउंट से लॉगइन कर लेना है और उसके बाद दिए गए टास्क और कलाकृतियों को पहचान कर आप ध्यान पूर्वक उत्तर दे सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।


    Taskmate Mobile Application को डाउनलोड करना काफी आसान है इसे आप नीचे दिए गए लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं या फिर गूगल प्ले स्टोर पर जाकर सर्च कर सकते हैं और अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं।

    Grow App म्यूचल फंड, गोल्ड और स्टॉक में इन्वेस्ट करने का सबसे बेहतरीन तरीका है इसकी सहायता से आप म्यूचल फंड और स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं।


    जी हां दोस्तों अब आपको Stock Market या फिर Mutual fund Investment करने के लिए किसी भी एजेंट या फिर Brocker कर के पास जाने की जरूरत नहीं है आप बड़ी आसानी से घर बैठे मोबाइल के जरिए स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करके पैसा कमा सकते हैं यहां पर आप कम से कम और अधिक से अधिक मात्रा में पैसा इन्वेस्ट कर सकते हैं।


    आपके पास स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करने के काफी सारे चुनिंदा ऑप्शन उपलब्ध होते हैं आप खुद यह डिसाइड कर सकते हैं कि आपको किस कंपनी के स्टॉक्स को होल्ड करके रखना है और कौन से म्यूच्यूअल फंड में इन्वेस्ट करना है।


    Grow एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना है और इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर लेना है दोस्तों यह एप्लीकेशन पूरी तरह से Trusted Application है।


    इसी के साथ अपने मोबाइल नंबर से और Pan Card Details डालकर आप बड़ी आसानी से इस पर अपना Free Demat Account खोल सकते हैं। और Stock Market में Invest कर सकते हैं।


    Groww App के बारे में हम आपको इसलिए बता रहे हैं क्योंकि मोबाइल से पैसे कमाने का यह सबसे बेहतरीन तरीका है और इससे आप अधिकतम कमाई कर सकते हैं क्योंकि Stock Market और Mutual fund से पैसा कमाने की कोई सीमा नहीं है।


    Stock Market में पैसा इन्वेस्ट करने से पहले अच्छे से प्रशिक्षण ले लें इसके लिए आप यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं और स्टॉक मार्केट में कैसे इन्वेस्ट किया जाता है इसके बारे में अच्छे से जान सकते हैं। ग्रुप से जुड़े काफी सारी यूट्यूब वीडियोस उपलब्ध हैं।

    Conclusion

    आज का आपका सवाल मोबाइल से पैसे कैसे कमाए से संबंधित यह पोस्ट आपको कैसा लगा इसके बारे में हमें जरूर बताएं। आज आपने मोबाइल से पैसे कमाने के तरीके के बारे में जाना है और हमने आपको ढेरों एप्स के बारे में बताया है जिनको डाउनलोड करके आप अलग अलग तरीके से पैसे कमा सकते हैं। आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो तो नीचे कमेंट करके जरूर बताएं।

    ShowHideComments
    Cancel