Hindi Ki English Banana App - हिंदी तो इंग्लिश ट्रांसलेशन अप्प

यदि आप Hindi Ki English Banana App, हिंदी से इंग्लिश बनाना चाहते हैं या फिर हिंदी को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं

Hindi Ki English Banana App – हिंदी को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना ऐप डाउनलोड करें

यदि आप Hindi Ki English Banana App, हिंदी से इंग्लिश बनाना चाहते हैं या फिर हिंदी को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना ऐप डाउनलोड करना चाहते है किसी ऐसी एप्लीकेशन को ढूंढ रहे हैं जो आपको हिंदी टू इंग्लिश और इंग्लिश टू हिंदी के साथ-साथ किसी भी भाषा को आपकी मन पसंदीदा भाषा में ट्रांसलेट करके दे तो हम आपको बता दें कि आप सही वेबसाइट पर पहुंच चुके हैं 

Hindi Ki English Banana Apps

आज हम अपनी वेबसाइट के ऊपर हिंदी तो इंग्लिश ट्रांसलेशन एप से संबंधित आपके लिए "Hindi to english translation app" से जुड़ी सारी जानकारी लेकर आए हैं यह एप्स हिंदी भाषा को आसानी से ट्रांसलेट करेगा और इसी के साथ हम अपनी पोस्ट को निरंतर अपडेट करते रहते हैं ताकि हर लेटेस्ट जानकारी हमारी वेबसाइट पर उपलब्ध करा सकें।


वैसे तो हिंदी को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना ऐप इंटरनेट में काफी सारे उपलब्ध हैं। हिंदी से इंग्लिश बनाना है तो आप Hindi To Hindi Translation App को डाउनलोड करके language translation बड़ी आसानी से कर सकते हैं। जैसा कि आप सब जानते हैं हिंदी और इंग्लिश अलग अलग भाषा है इसलिए हिंदी के शब्दों का अर्थ इंग्लिश भाषा के अनुवाद के बाद स्पष्ट रहता है।


इसलिए हम अनुवादक का उपयोग एक भरोसेमंद ट्रांसलेटर के रूप में नहीं कर सकते क्योंकि यह हिंदी भाषा को इंग्लिश भाषा में ट्रांसलेट कर तो देगा लेकिन व्याकरण रूप में काफी त्रुटियां भी हो सकती हैं। इसलिए हिंदी से इंग्लिश ट्रांसलेशन Apps में व्याकरणिक त्रुटियां होना एक आम बात है।


क्योंकि यह सारी ट्रांसलेशन एप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के ऊपर काम करते हैं। इसलिए अगर आप बिजनेस रिलेटेड कार्य या फिर किसी अन्य कमर्शियल कार्य के लिए ट्रांसलेशन एप्स का यूज कर रहे हैं।


तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप इसके लिए हिंदी to english translation app का इस्तेमाल करें। क्योंकि वह अपना कार्य पूरी सटीकता और गुणवत्ता से करेगा और वह आपको अच्छे से यह आश्वासन देगा कि वह आपका कार्य सही ढंग से कर रहा है।


यदि आप फिर भी इन English Ki Hindi Banana Apps की सहायता लेना चाहते हैं तो हम आपको बता दें की इन एप्स के द्वारा किए गए ट्रांसलेशन में थोड़ी बहुत त्रुटियां और सीमाएं हो सकती हैं। इसके लिए आप बाकी और शब्दों के अनुवाद को अपने हिसाब से Edit कर सकते हैं।


आइए अब हम जान लेते हैं कि वह कौन सी Hindi Ko English Mein Karne Wala Apps जिन्हें डाउनलोड करने के बाद आप हिंदी टू इंग्लिश ट्रांसलेट आसानी से कर सकते हैं।

Popular Posts

Hindi Ki English Banana App – 7 बेस्ट हिंदी को इंग्लिश में ट्रांसलेट करना ऐप डाउनलोड करें

  1. Google Translate – Hindi to English Translation App
  2. Hi Translate - Translate Into English
  3. Hindi-English Translator - इंग्लिश को हिंदी में कन्वर्ट App Download
  4. English To Hindi Translator - इंग्लिश का हिंदी में अनुवाद
  5. English Hindi Dictionary - हिंदी से इंग्लिश डिक्शनरी
  6. Hindi English Translation - ट्रांसलेट हिंदी टू इंग्लिश
  7. Microsoft Translator - Hindi Ki English Banana App
नीचे दी गई सारे Apps हर भाषा को हिंदी टू इंग्लिश ट्रांसलेट कर सकती हैं इनमें से आप किसी भी ऐप का इस्तेमाल अपने अनुसार कर सकते हैं।

1. Google Translate – Hindi to English Translation App

Hindi Se English Banana Apps

Google Translate Android, web, ios तीनों प्लेटफार्म के लिए सबसे Best Hindi Ki English Banana App है

Google Translate गूगल का प्रोडक्ट है जिसे 100 करोड लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है और एप्लीकेशन 103 भाषाओं को आसानी से आपके regional Language में Translate कर सकता है यह हिंदी से इंग्लिश बनाना App किसी भी भाषा का अनुवाद करने और सीखने के लिए उत्तम है।


हिंदी से इंग्लिश बनाने वाले सभी उपयोगकर्ताओं द्वारा इस Application का उपयोग किया जाता है।


Google Translate उपयोग करने का सबसे बड़ा फायदा यह है इसे इस्तेमाल करते समय किसी भी प्रकार का Advertisement आप को नहीं दिखाया जाता है। गूगल का प्रोडक्ट होने से इस एप्लीकेशन के द्वारा आप किसी भी देश के रीजनल लैंग्वेज को या फिर इसी भाषा का अनुवाद बड़े आसानी से कर सकते हैं इसलिए यह हिंदी से इंग्लिश में ट्रांसलेशन App सबसे बेहतरीन है।

2. Hi Translate - Translate Into English

Hi Translate एक बहुत ही बेहतर Hindi Ki English Banana App है। मैसेंजर के लिए बनाई गई एक लैंग्वेज ट्रांसलेशन app है जो आपकी भाषा के अनुसार हिंदी को इंग्लिश और इंग्लिश को हिंदी में अच्छे से अनुवाद कर सकती है।


Hi Translate App की सहायता से आप 83 भाषाओं के साथ मुफ्त अनुवादक और वॉइस टाइपिंग बड़ी आसानी से कर सकते हैं। Vpoce typing जैसे बढ़िया फीचर इस एप्लीकेशन में उपलब्ध हैं। WhatsApp, Facebook Messenger जैसी बेहतरीन सोशल मीडिया एप्स के साथ यह बहुत अच्छे से कार्य करते हैं।


यदि आपका फ्रेंड या फिर कोई सदस्य आपको मैसेज करता है तो यह एप्लीकेशन आपके मैसेज को बड़े ही आसानी से पहचान कर उसका अनुवाद Hindi to English और इंग्लिश से हिंदी में कर देता है।


इस एप्लीकेशन को एंड्रॉयड डिवाइस इसके लिए बनाया गया है जिसे आप डायरेक्ट प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।


Fun And High Tool द्वारा बनाया गया यह Application जोकि Google Play Store पर काफी पॉपुलर है इसे 43 trillion बार रिव्यु दिया गया है और इसकी साइज 17mb होने के कारण इससे 5cr+ से भी अधिक लोगों द्वारा Download किया जा चुका है।

Trending Posts

3. Hindi-English Translator - इंग्लिश को हिंदी में कन्वर्ट App Download

हिंदी-अंग्रेजी अनुवादक एप्लीकेशन एक भारतीय हिंदी से इंग्लिश बनाने वाला ऐप है जिसे एंड्रॉयड यूजर के लिए क्लासेस डेवलपमेंट द्वारा बनाया गया इसी के साथ दोस्तों यह एक Free Hindi To English Translator App है। जिसकी सहायता से आप हिंदी भाषा के शब्दों और वाक्यों को आसानी से इंग्लिश में ट्रांसलेट कर सकते हैं।


Hindi-English Translator App के इस्तेमाल से हिंदी से इंग्लिश बनाना काफी सरल है। इस एप्लीकेशन का AI (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) आपके द्वारा दिए गए input Language या फिर Hindi Sentence को काफी अच्छे से ट्रांसलेट करके आपको देता है।


अगर आप भारतीय अन्य देशों में घूमना पसंद करते हैं तो हम आपको बता दें कि Hindi-English Translator App को डाउनलोड करना ना भूलें क्योंकि यह आपके बहुत ही काम आने वाली है।

4. English To Hindi Translator - इंग्लिश का हिंदी में अनुवाद

काफी लोग हिंदी से इंग्लिश नहीं बल्कि इंग्लिश से हिंदी बनाना चाहते हैं। लेकिन हम आपको बता दें कि एप्लीकेशन हिंदी से इंग्लिश और हिंदी इंग्लिश से हिंदी दोनों ही भाषाओं में बड़े ही सरलता के साथ अनुवाद कर सकती है।


यह एक फ्री एप्लीकेशन है qvsoft developer के द्वारा बनाया गया यह Best Hindi To English Translator App है इस ऐप के और फायदों के बारे में बात करें तो दोस्तों इस एप्लीकेशन की सहायता से आप Text-to-speech, Hindi To English, English To Hindi, Camera Translation, Voice Input तथा शब्दकोश की तरह भी किया जा सकता है।


आपको जानकर हैरानी होगी कि इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 10 lakhs + लोगों से भी ज्यादा द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है। 5.0 App Rating के साथ इस एप्लीकेशन का फाइल साइज 7mb है। अगर आप इसे इस्तेमाल करने के बाद कुछ त्रुटियां ढूंढ कर निकालते हैं। तो आप इसे qvsoft Customer Support पर दर्ज भी कर सकते हैं।

5. English Hindi Dictionary - हिंदी से इंग्लिश डिक्शनरी

English Hindi Dictionary बहुत ही बेहतरीन अंग्रेजी टू हिंदी डिक्शनरी ऐप है जो उपयोगकर्ताओं के इस्तेमाल के अनुसार किसी भी भाषा का अनुवाद करने के लिए एक सर्वश्रेष्ठ ऐप है।


English Hindi Dictionary ना केवल एक शब्दकोश है बल्कि इससे आप किसी भी भाषा को आसानी से सीख सकते हैं बिना इंटरनेट कनेक्शन के भी आप इस एप्लीकेशन के सहायता से क्विज गेम्स खेल कर किसी भी भाषा को सामने से सीख सकते हैं यह Android Application काफी सारे फीचर्स से भरी पड़ी है जिसमें आप Voice typing भी कर सकते हैं।


Google Play Store से इसे आसानी से डाउनलोड किया जा सकता है इस एप्लीकेशन को 50 Lakh + से भी अधिक बार डाउनलोड किया जा सकता है जिसका फाइल साइज 27 MB है अगर आप भी अंग्रेजी से हिंदी या फिर हिंदी से अंग्रेजी बनाना या उसका अनुवाद करना चाहते हैं तो यह एप्लीकेशन आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं।

Popular Posts

6. Hindi English Translation - ट्रांसलेट हिंदी टू इंग्लिश

हिंदी अंग्रेजी अनुवाद एंड्राइड एप्लीकेशन एक फ्री एप्लीकेशन है। यह अपने उपयोगकर्ताओं को सीधे हिंदी शब्दों का अनुवाद करने और इसके साथ ही अंग्रेजी भाषा सीखने और बोलने की सुविधा भी देता है।


यदि आप हिंदी से इंग्लिश बनाना चाहते हैं और इसके लिए एक सिंपल और सुंदर इंटरफेस वाली एप्लीकेशन को ढूंढ रहे हैं तो हम आपको बता दें कि यह एप्लीकेशन आपके लिए बेस्ट है इसे आप गूगल प्ले स्टोर से सामने से डाउनलोड कर सकते हैं और हिंदी से इंग्लिश और इंग्लिश से हिंदी में अनुवाद कर सकते हैं।


Google Play Store पर इसकी औसतन रेटिंग 5 में से 3.7 स्टार दिए गए हैं 50 Lakhs से भी ज्यादा बाहर से Download किया जा चुका है इसकी File Size 8.5 MB है। अगर आप Hindi To English Banana चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन को जरूर डाउनलोड करें।

7. Microsoft Translator - Hindi Ki English Banana App

Microsoft Translator एक मुफ्त Hindi Ki English Banana App है जो कि ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों मोड में कार्य करती हैं। इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के बाद आप 7 से अधिक भाषाओं को अपनी मन पसंदीदा भाषा में ट्रांसलेट कर सकते हैं।


चाहे आप हिंदी से इंग्लिश या फिर इंग्लिश से हिंदी बनाना चाहते हैं इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि यह माइक्रोसॉफ्ट की तरफ से दिया गया एक बेहतरीन एप्लीकेशन है जिसे Top 10 लैंग्वेज ट्रांसलेशन App में देखा जाता है।


Microsoft Translator को आप सफर करते समय हिंदी टू इंग्लिश में ट्रांसलेट करने के लिए मुफ्त में इस्तेमाल कर सकते हैं।


कभी-कभी ऐसे हिंदी वाक्य या शब्द होते हैं जिनका हिंदी से इंग्लिश में मतलब जानना जरूरी होता है ताकि हम जिंदगी भर उस शब्द के अर्थ या फिर उनके अर्थ के बारे में अच्छे से जान जाएं।


हिंदी से इंग्लिश बनाना बाली App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है आप इसे गूगल प्ले स्टोर से जाने से डाउनलोड कर सकते हैं दोस्तों इस एप्लीकेशन को 5 करोड से भी ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है।


क्योंकि यह Microsoft का पApp है इसलिए इसमें काफी सारे बेहतरीन features दिए गए हैं इसलिए इसका File Size 64MB का है अगर आप कहीं travel कर रहे हैं।


आप को Hindi Se English Banana हो तो आप इसके ऑफलाइन मोड के इस्तेमाल से किसी भी Language Translate कर सकते हैं।

Recent Posts

Conclusion

दोस्तों आज हम आपको Hindi ki English Banana Apps के बारे में अच्छे से बता चुके हैं आप अपने इच्छा अनुसार किसी भी Apps को Download कर सकते हैं।


आप इन सभी ऐप्स की सहायता से किसी भी भाषा का अनुवाद अच्छे से कर सकते हैं इसी के साथ हम आपको बताना चाहते हैं कि किसी भी भाषा या फिर डॉक्यूमेंट या फिर लीगल फॉर्मेलिटी, अन्य डाक्यूमेंट्स में दी गई भाषा का अनुवाद करने के लिए मशीन अनुवादक का इस्तेमाल सटीकता से तो नहीं किया जा सकता लेकिन उनकी कुछ त्रुटियां को स्वयं ठीक किया जा सकता है।


यदि आप हिंदी से इंग्लिश बनाने या फिर इंग्लिश से हिंदी बनाने के लिए Top 10 Hindi To English Translation Website के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दें कि इससे संबंधित जानकारी हम अपने इस पोस्ट में अपडेट करते रहेंगे यदि आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा हो या सिर्फ आपके घर या मित्रों में से कोई हिंदी या इंग्लिश सीखना चाहता हो तो आप उन्हें इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करने का सुझाव दे सकते हैं और उनके साथ इस पोस्ट को साझा कर सकते हैं ।


हमें उम्मीद है कि आपको हमारा यह पोस्ट अच्छा लगा होगा। नीचे कमेंट करके जरूर बताइएगा पोस्ट पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

Trending Posts

ShowHideComments
Cancel